Skip to main content

कैसे 'डर' और 'बाज़ीगर' ने Shahrukh Khan के एक्टिंग कैरियर में बदलाव लाया था !

    कैसे 'डर' और 'बाज़ीगर' ने Shahrukh Khan क

    एक्टिंग कैरियर में बदलाव लाया था !

  • जब ऋषि कपूर ने यश चोपड़ा द्वारा उन्हें दी गई नकारात्मक भूमिका को ठुकरा दिया और शाहरुख खान का नाम सुझाया, तो उन्हें कम ही पता था कि वह इस नए अभिनेता को स्टारडम के शानदार रास्ते पर डाल रहे हैं।

"मैंने शाहरुख के साथ दीवाना (1992) में काम किया था और वह जानता था कि वह स्मार्ट और सक्षम है। मुझे नहीं पता कि इसके बाद क्या हुआ क्योंकि मैंने सुना कि यश जी ने आमिर खान और अजय देवगन को भूमिका की पेशकश की थी। लेकिन आखिरकार वह चले गए। शाहरुख और बाकी इतिहास है, "खुल्लम खुल्ला में ऋषि कपूर को उनकी स्पष्ट जीवनी सुनाई।
ऋषि को इस फिल्म में सनी देओल द्वारा निभाई गई भूमिका की पेशकश की गई थी, जिसे उन्होंने मना कर दिया क्योंकि उन्हें लगा कि इसका मतलब होगा "खलनायक के लिए दूसरी भूमिका निभाना, जो स्पष्ट रूप से फिल्म में महत्वपूर्ण चरित्र था"।

इससे पहले हीरो के एंटी में सिर्फ विलेन खड़े हुआ करते थे। लेकिन डर से शाहरुख ने हीरो और विलन का फर्क एक झटके में खत्म कर दिया। शरीर में बैचेनी,आंखों में जुनून,अंजाम से बेपरवाह और एक ही नाम पर अटकी जबान की सुई 'क... क....क.... किरण'"राहुल" के किरदार में कुछ भी हीरो जैसा नहीं था और शाहरुख तो अब कोई भी कैरेक्टर करने को तैयार थे बशर्ते उसमें दम हो और "राहुल" की तो हर हरकत दमदार थीं। कुछ इसी तरह का जुनून बाज़ीगर में भी देखने को मिला था जहां से शाहरुख ने हीरो और कैरेक्टर में फर्क समझा था।
बाज़ीगर की एंडिंग में जब शाहरुख ज़ख़्मी होने के बावजूद जिस तरह से हस्ते है वो देखने लायक था।

Comments

Popular posts from this blog

Shah Rukh Khan के दान किये हुए दफ्तर में शिफ्ट हुए 6 कोरोना के मरीज़ | BMC , Maharashtra CM ने लिया बड़ा फैसला

Shah Rukh Khan के दान किये हुए दफ्तर में शिफ्ट हुए 6 कोरोना के मरीज़ | BMC , Maharashtra CM उद्धव ठाकरे ने उठाया बड़ा क़दम Bollywood News :  बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ( Shah Rukh Khan ) बाकी सेलेब्स की तरह अपनी ओर से कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की मुसीबत में घिरे देश की सेवा में आगे आकर मदद में जुटे हैं। इस बीच बीएमसी (बॉम्बे म्यूनिसीपल कॉरपोरेशन) ने एक बड़ा कदम उठाया है। सामने आ रही लेटेस्ट रिपोर्ट्स की मानें तो बीएमसी ने मुंबई में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मरीजों की समस्या के बीच करीब 6 कोविड-19 पैशेंट्स को शाहरुख खान के खार स्थित दफ्तर में शिफ्ट किया है। शाहरुख खान ने कोरोना वायरस महामारी की जंग में आगे बढ़ते हुए अपना दफ्तर बीएमसी को क्वारंटीन सेंटर में तब्दील करने के लिए पहले ही दान कर दिया था। इस दफ्तर में 22 बेड वाला क्वारंटीन सेंटर बनाया गया था। अभी तक इसका इस्तेमाल नहीं किया गया था। लेकिन अब सामने आ रही ताजा खबरों की मानें तो शाहरुख खान के इस दफ्तर में 6 कोरोना वायरस के मरीजों को अस्तपाल से शिफ्ट किया गया है। शाहरुख खान का ये दफ्तर उनके एनजीओ मीर फाउंडेशन